Jun 18, 2018

RRB 2018: रेलवे में 4th ग्रेड के पदों पर नौकरी का मौका, मिलेगा 7वें वेतन आयोग का लाभ



रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) भर्ती बोर्ड ने ग्रुप-D के कई रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. भारतीय रेलवे ने अभी हाल ही में ग्रुप-C अंतर्गत असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन के 26,502 रिक्त पदों जबकि ग्रुप-D के 62,907 पदों पर वैकेंसी निकाली थी जो कि अब तक का सबसे बड़ा रिक्रूटमेंट ड्राइव है.

इस वैकेंसी के बाद रेलवे के द्वारा चतुर्थ श्रेणी अंतर्गत ट्रैकमैन, खलासी और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगें गए हैं. चयनित उम्मीदवारों को 7 वें वेतन आयोग (7th CPC) के अनुसार सैलरी दी जाएगी. इंडियन रेलवे इस वैकेंसी के जरिए KRCL में रिक्त पदों के लिए लिए कैंडिडेट्स का सेलेक्शन करेगी.

रेलवे में नौकरी की चाहत रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार 21 जून 2018 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा (CBT) और फिजिकल टेस्ट के आधार पर होगा.

पद का नाम

RRB ने ग्रुप-D के अंतर्गत कई पदों पर वैकेंसी निकाली है.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करेने के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 31 वर्ष निर्धारित की गई है. केंद्र सरकार के नियमानुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी.

Source - CN