LATTEST NEWS

Jun 28, 2016

98 लाख कर्मचारियों के लिए कल बड़ा दिन, कैबिनेट बैठक में 7वें वेतन आयोग पर फैसला लेंगे PM - AAJ TAK

केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में जल्द बड़ा इजाफा हो सकता है. कर्मचारियों की सैलरी 15 से 20 फीसदी तक बढ़ने की संभावना है. पीएम ने इस संबंध में वित्त मंत्रालय से सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट मांगी है. बुधवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस पर फैसला किया जा सकता है.सूत्रों ने बताया कि 29 जून को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस रिपोर्ट पर चर्चा हो सकती है. इसमें मोदी सरकार 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों को मंजूरी दे सकती है. इससे 98.4 लाख से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारियों को फायदा मिलेगा. इसमें 52 लाख पेंशनभोगी भी शामिल हैं.

पीके सिन्हा की अध्यक्षता में बनी समिति
जनवरी में सरकार ने कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा की अध्यक्षता में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों पर प्रक्रिया के लिए एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया था. सूत्रों के मुताबिक, मोदी सरकार जल्दी ही आयोग की सिफारिशों को मंजूरी दे सकती है.

बताया जा रहा है कि जुलाई में यह रिपोर्ट लागू कर दी जाएगी और जनवरी 2016 से कर्मचारियों को एरियर दिया जाएगा . छठा वेतन आयोग 1 जनवरी 2006 से लागू हुआ था और माना जा रहा है कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें 1 जनवरी 2016 से लागू होंगी और कर्मचारियों को एरियर दिया जाएगा.

Follow by Email

Google+ Followers

Followers